2020 Mahindra Thar – What Makes It A True Off-Roader

दूसरी पीढ़ी के महिंद्रा थार ने हाल ही में अधिक बीहड़ शैली, बेहतर सुसज्जित इंटीरियर और नए पॉवरट्रेन के साथ अपनी शुरुआत की। वास्तव में, यह व्यापक है और इसमें पिछले मॉडल की तुलना में अनुपात है। नया थार नए 2.0L mStallion पेट्रोल (150bhp / 320Nm) और 2.2L mHawk डीजल (130 / 300Nm) इंजन विकल्पों के साथ आता है जो 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ हो सकते हैं।
ऑफ-रोड SUV को पहली बार LED DRLs, 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रूफ माउंटेड स्पीकर्स, फैक्ट्री-फिटेड हार्ड टॉप, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम विद रोल ओवर मिटिगेशन और कई चीजें मिली हैं। 2 अक्टूबर 2020 को लॉन्च करने का फैसला किया गया, 2020 महिंद्रा थार ने कुछ मैकेनिकल अपग्रेड को देखा है, जो इसे अधिक सक्षम ऑफ-रोडर बनाता है। यहां शीर्ष 6 मुख्य विशेषताएं हैं जो इसके ऑफ-रोड चरित्र को और अधिक जोड़ती हैं।

1. बेहतर एंगल्स

ऑल-न्यू थार में 42 डिग्री का दृष्टिकोण कोण, 27 डिग्री का रैंप-ओवर कोण और 37 डिग्री का प्रस्थान कोण है। जहां एप्रोच और डिपार्चर कोण एक स्थिर पहाड़ी / बाधा और नीचे ढलान पर चढ़ने में मदद करते हैं, वहीं रैंप पर कोण वाहन के अंडरबॉडी के किसी भी बिंदु को छूने वाली बाधाओं के शीर्ष के बिना किसी न किसी इलाके पर ड्राइव करने में सक्षम बनाता है। 226 मिमी और ऑल-टेरेन टायर 255.65 आर 18 (जो इस सेगमेंट में सबसे बड़े हैं) की अनियोजित जमीन निकासी आगे इसकी ऑफ-रोड क्षमताओं को बढ़ाती है।

2. नया सुस्पेशन सेटअप

एक नए सीढ़ी-फ्रेम चेसिस पर निर्मित, 2020 महिंद्रा थार अपने ड्राइविंग आराम को बढ़ाते हुए एक सभी नए निलंबन सेटअप के साथ आता है। SUV कठोर, गैर-स्वतंत्र पत्ती-स्प्रिंग रियर यूनिट की जगह स्वतंत्र अपफ्रंट और मल्टी-लिंक रियर सस्पेंशन प्राप्त करती है।

3. पानी का कारोबार क्षमता

नई थार में पानी की गहराई 650 मिमी है जो इसे बाढ़ वाली सड़कों या गहरे पानी वाले क्षेत्रों में ड्राइव करने में सक्षम बनाती है।

4. यांत्रिक लॉकिंग

अलग महिंद्रा ने नई पीढ़ी के थार को मैकेनिकल लॉकिंग डिफरेंशियल सिस्टम से लैस किया है जो बिना किसी हस्तक्षेप के बेहतर कर्षण प्रदान करता है। यह वाहन की टोइंग क्षमता और ऑफ-रोड प्रदर्शन के लिए भी सहायक है।

5. SHIFT-ON-THE-FLY 4X MANUAL SHIFT TRANSFER CASE

नया थार का शिफ्ट-ऑन-द-फ्लाई मैनुअल शिफ्ट ट्रांसफर केस ड्राइवर को दो या चार पहिया ड्राइव संचालन का चयन करने की अनुमति देता है। इसका हल्का निर्माण है जो केवल वाहन के वजन को कम करता है, लेकिन साथ ही इसकी ईंधन दक्षता को भी बढ़ाता है। 2020 महिंद्रा थार अपने सेगमेंट में पहला वाहन है जो इलेक्ट्रोमैकेनिकल ड्राइवलाइन डिस्कनेक्ट की पेशकश करता है।

6. परिवर्तनीय आंतरिक

नए थार में एक वॉशेबल इंटीरियर है जिससे आप आसानी से गंदे सीटों को खींच सकते हैं

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