Ather 450x Gen 3 Detailed Review
आज सड़क पर 55,000 से अधिक एथर इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं। उनमें से हर एक एक जुड़ा हुआ वाहन है जो सभी प्रकार के डेटा एकत्र कर रहा है कि उन्हें कैसे सवारी और उपयोग किया जा रहा है। एथर का कहना है कि अब उसके पास 218 मिलियन किलोमीटर से अधिक का राइड डेटा है, और उसने इसे बनाने के लिए मौजूदा ग्राहकों की प्रतिक्रिया के साथ-साथ सभी जानकारी का उपयोग किया है। अब, आप शायद सोच रहे हैं कि यहाँ कुछ गड़बड़ है क्योंकि ये छवियां वही एथर 450X दिखाती हैं जो वर्तमान में बिक्री पर है। और आप सही कह रहे हैं क्योंकि यह स्कूटर काफी हद तक मौजूदा 450X जैसा ही दिखता है, इसके अलावा इसमें नए शीशे और अलग-अलग टायर भी शामिल हैं। बाकी सब कुछ, बॉडीवर्क और यहां तक कि पेंट योजनाओं से भी, एक बैज भी नहीं है जो आपको बता रहा है कि यह नया Ather 450X Gen 3 मॉडल है।
Ather 450X Gen 3 के नीचे कुछ महत्वपूर्ण अपग्रेड छिपे हुए हैं और उनमें से एक वही है जो एथर के ग्राहक मांग रहे हैं - एक बड़ी बैटरी। पिछले एथर 450X में 2.9kWh की बैटरी थी लेकिन नई अब 3.7kWh तक है। इसका मतलब है कि एथर 450X अब पिछले 85 किमी (इको मोड में) के मुकाबले 105 किमी की real range की पेशकश कर सकता है। Ather का यह भी कहना है कि इस बैटरी में 25 प्रतिशत लंबा जीवन होगा और Heat Management में 20 प्रतिशत का सुधार होगा। कंपनी का कहना है कि इसका मतलब यह है कि स्कूटर अब प्रदर्शन में और भी अधिक स्थिरता प्रदान कर सकता है, चाहे आप पहाड़ी क्षेत्र में सवारी कर रहे हों या पीछे पीछे बैठे हों।
फैन-कूल्ड मोटर को 6kW से 6.2kW तक, पीक पावर आउटपुट में मामूली growth मिलती है, लेकिन nominal power 3kW पर समान रहती है, और एथर पहले की तरह ही प्रदर्शन के समान स्तर का दावा करता है। इसका मतलब है कि 450X अपने शीर्ष दो मोड में लगभग 90kph की एक संकेतित शीर्ष गति को हिट करने में सक्षम होगा।
इसके अलावा, अधिकांश अन्य चीजें समान रहती हैं। चेसिस में एकमात्र बदलाव बड़ी बैटरी के लिए नए माउंटिंग पॉइंट्स में है और नए टायरों से मेल खाने के लिए थोड़ा संशोधित सस्पेंशन ट्यूनिंग है। बात करें तो, नए एमआरएफ टायर ग्रिप में एक महत्वपूर्ण सुधार प्रदान करते हैं और कंपनी ने एक व्यापक, 100-सेक्शन वाले रियर टायर को भी स्थानांतरित कर दिया है।
बड़ी बैटरी के परिणामस्वरूप लगभग 4 किलो वजन बढ़ गया है, लेकिन वास्तव में ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप इस कदम पर नोटिस करने जा रहे हैं। हिल्स में घुमावदार पहाड़ी सड़क पर स्कूटर की हैंडलिंग अब अधिक accurate महसूस होती है, मुख्य रूप से नए टायरों के लिए धन्यवाद जो आपको थोड़ा कठिन धक्का देने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। यह निश्चित रूप से एक मजेदार हैंडलिंग मशीन है।
ब्रेक अपरिवर्तित हैं, वे मजबूत हैं, लेकिन पिछला अभी भी थोड़ा बहुत आसानी से लॉक हो जाता है। जबकि सस्पेंशन को नए टायरों से मेल खाने के लिए फिर से ट्यून किया गया है, कुल मिलाकर सस्पेंशन आराम एक जैसा लगता है - यह खराब सड़कों पर best है।
Ather 450X Gen 3: Features and Specification
हालांकि यह समान दिखता है, एथर के 7.0-इंच टीएफटी डिस्प्ले में अब चिकनी और तेज़ प्रतिक्रियाएं हैं, सिस्टम की रैम को 1GB से 2 तक दोगुना करने के लिए धन्यवाद। जहाँ तक उन नए ORVM का सवाल है, एथर ने accept किया कि पुराने वाले short size mirrors थे और इन नए side mirrors को काफी स्टाइलिश होने के साथ-साथ अधिक कार्यात्मक होने के लिए डिज़ाइन किया गया है। कंपनी यह भी स्वीकार करती है कि कई ग्राहकों ने पीछे बैठने वाले के लिए एक साइड-स्टेप फुटरेस्ट मांगा है, इसलिए वे एक साफ-सुथरी डिज़ाइन की गई एक्सेसरी लेकर आए हैं जो स्कूटर के डिज़ाइन के साथ अच्छी तरह से मेल खाती है।
जाहिर है, इनमें से कुछ अपग्रेड, बड़े बैटरी पैक की तरह, मौजूदा एथर स्कूटरों में स्थापित नहीं किए जा सकते हैं, लेकिन नए side mirrors और टायर हो सकते हैं। लेकिन एक्सेसरी साइडस्टेप को अब तक केवल ather 450x gen 3 मॉडल पर ही लगाया जा सकता है। तो यह ather 450X Gen 3 है। यह प्रति चार्ज 100 किमी से अधिक की दूरी तय करने में सक्षम है।
Ather 450X Gen 3: Price
यह third gen ather 450X मौजूदा स्कूटरों की जगह लेगा और ऑफर पर थर्ड-जेन एथर 450 प्लस भी होगा, जिसमें कम रेंज और कम परफॉर्मेंस होगी। बड़ा बैटरी पैक कीमत में काफी वृद्धि करने वाला है, लेकिन इसकी एक अच्छी राशि FAME 2 सब्सिडी और राज्य सब्सिडी द्वारा ऑफसेट की गई है। शहर के आधार पर कीमत में औसतन लगभग 5000 रुपये की वृद्धि हुई है।
Tags:
Bikes
Noida me price kya hai ather 450x gen 3 ka
ReplyDeleteabout 1.54 lac ex showroom price
Delete